पत्रकारिता एक ऐसा प्रोफेशन है कि इसमें आपको तरह-तरह के काम करने पड़ते हैं। आपको कई मुश्किलों का सामना करते हुए रिपोर्टिंग भी करनी पड़ती है। कई बार ऐसी-ऐसी जगहों पर भेजा जाता है कि आम आदमी वहाँ जानें के बारे में सोच भी नहीं सकता है। मुश्किलों का समाना करते हुए रिपोर्टिंग करना बहुत ही मुश्किल होता है। खासतौर पर टीवी पत्रकारों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

हमेशा अपने अजीबो-गरीब कारनामों की वजह से रहते हैं चर्चा में:

आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई मुसीबत में होता है और टीवी पत्रकार उनका इंटरव्यू लेते हैं तो लोग झल्ला भी जाते हैं। इसको लेकर कई बार पत्रकारों का मज़ाक भी उड़ाया जाता है। पाकिस्तानी पत्रकारों की बात ही निराली है। वह ऐसे-ऐसे काम करते हुए नजर आते हैं कि आप देखकर अपनी हँसी रोक ही नहीं पाएंगे। पाकिस्तानी पत्रकार अपने अजीबो-गरीब कारनामों की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं।

गाय-भैंस का इंटरव्यू लेने के बाद लिया भेड़-बकरियों का इंटरव्यू:

वहाँ ऐसे-ऐसे लोगों से इंटरव्यू लिया जाता है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं। आपने कभी किसी पत्रकार को जानवरों का इंटरव्यू लेते हुए नहीं देखा होगा। लेकिन पाकिस्तान में वह भी किया जाता है। जी हाँ जियो टीवी के पत्रकार अमिन हफीज गाय ,भैंस, ऊंट और तोते का इंटरव्यू लेने के बाद अब भेड़-बकरियों का भी इंटरव्यू लेना शुरू कर दिया है। उनके इस इंटरव्यू को देखकर यक़ीनन आप अपनी हँसी रोक नहीं पाएंगे। आपको बता दें उनके इंटरव्यू का यह वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बकरी से पूछा क्या उसे इंग्लिश आती है:

भेड़-बकरियों से लिए गए इंटरव्यू का वीडियो लोग सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि पाकिस्तानी पत्रकार असीम ने भेड़-बकरियों की नस्लों के बारे में बताते हुए उनकी बाईट भी ली है। हद तो तब हो गयी जब उन्होंने एक बकरी से पूछ लिया कि क्या उसे अंग्रेजी आती है? बकरी उनके सवाल का जो जवाब देती है, उसे देखकर आप हैरान हो जायेंगे।

वीडियो देखें: