दोस्तों इस दुनिया में अन्यन खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को काफी पसन्द किया जा रहा है, भारत में तो क्रिकेट प्रेमी किसी भी हालत में कोई भी मैंच मिस नही करते है। इसी मुख्स वजह यह भी है कि हमारी भारतीय टीम में ऐसे कई दिग्ग ज खिलाड़ी है, जो अपने खेल अभिनय के दम पर क्रिकेट प्रेमियों के दिलो में राज कर रहे है। आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेटर ईशान ने हाल ही हूये मैच में 17 बॉल पर फिफ्टी जड़कर स्पेतशल समूह में पंहुच गये।

जैसा की आप सभी जानते है, कि मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को खेले गए मैच को 102 रन से जीत हासिल की! इस मैच में जीत के साथ मुंबई इंडियन्स ने अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है! युवा बल्लेबाज व मुंबई इंडियन्स के विकेटकीपर ईशान किशन जिन्होंने मात्र 21 गेंद पर 62 रन की शानदार पारी खेली! इस पारी में ईशान किशन 6 छक्के और 5 चौके लगाए, अपना अर्द्धशतक पूरा किया!

आपको बता दें, कि ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को बिहार में हुआ था! ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए कोई मैच नही खेला है! लेकिन वह 2016 रणजी ट्रॉफी व IPL खेल रहे है! ईशान, धोनी व एडम गिलक्रिस्ट को अपना मार्गदर्शक मानते है! ईशान ने अपने IPL करियर की शुरुआत साल 2016 गुजरात लायंस की टीम से की थी! इन्हें गुजरात की टीम ने 35 लाख रुपए में खरीदा था! 2 साल तक ईशान ने इस ही टीम से IPL खेला जिसमे इनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था!

मुंबई इंडियन्स ने इन्हें लगभग 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा है! जिसका परिणाम आपके सामने है! वही ईशान किशन की कुल सम्पति की बात करे, तो वह करीब 4 करोड़ की सम्पति के मालिक है! जो अगले साल तक बढ़ जायेगी, क्यों कि IPL की फीस IPL खत्म होने के कुछ समय बाद मिलती है! ईशान किशन पास लग्ज़री कार भी है!