मित्रों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें कि इस दुनिया में शादी के पश्‍चात हर औरत का सपना होता है, कि वह मां कब बनेगी। हालांकि कुछ ऐसी भी महिलायें होती है,जो शादी के बाद बच्‍चे का सुख देखने को नही मिल पाता है। ऐसे में उन महिलाओं को काफी अपवादों से गुजरना पड़ता है,वही अगर बॉलीवुड की बात की जाये जो 5 ऐसी दिग्‍गज अभिनेत्रियां है, जो शादी के बाद मां नही बन पायी,तीसरा नाम जानकर हैरानी में पड़ जायेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस बात में तो कोई दो राय नही है, कि हमारे बॉलीवुड में बहुत सी अभिनेत्रियों ने अपने अभिनय के दम पर लोगों को अपना दिवाना बना रखा है, पर आज हम जिन अभिनेत्रियों के संबंध में बताने वाले है, वो फिल्‍मों के द्वारा जितनी पॉपुलर हुई है, तो वहीं व्‍यक्तिगत जीवन में काफी दिक्‍कतो का सामना भी करना पड़ा है, जिन अभिनेत्रियों के संबंध में बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है…..

दिलीप कुमार और सायरा बानो : बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी यानि  दिलीप कुमार और सायरा बानो को दोनों को एक साथ कई फिल्मों में देखा गया है, एक साथ काम करने के बाद दोनों प्यार के रंग में चढ़ने के बाद दोनों नें शादी कर ली, लगभग 50 साल से ज्यादा समय हो गया इन दोनों की शादी को लेकिन आजकर वो बैलोद हैं।

अनुपम खेर और किरण खेर : बॉलीवुड सेलिब्रेटी अनुपम खेर और किरण खेर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, इन दोनों की शादी सन 1985 में शादी हुई थी, इतने साल होने के बाद भी वे दोनों आज बैलोद हैं।

रेखा : बॉलीवुड की डिवा यानि रेखा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, रेखा के अफेयर के चर्चा तो हम सब लोगों ने सुने होंगे, इसी चर्चा के बीच रेखा ने तीन बार चोरी चुपके शादी भी की लेकिन वो असफल रही हैं और आज वो अकेले बिना बेलौद के जिंदगी काट रही हैं।

जयाप्रदा और श्रीकांत नाहटा : जया प्रदा ने साल 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी के बंधन में बंध गई थी,शादी से पहले  श्रीकांत ने एक शादी पहले भी कर रखी थी जिनमें से उनके 3 बच्चे थे,पर जया से शादी के बंधन में बंधने के बाद उनकी कोई संतान नहीं हुई इसलिए जया को अपनी बहन के बेटे को गोद लेना पड़ा।

जावेद अख्तर और शबाना आजमी : जावेद और शबाना  की  शादी के आज 34 साल हो गई हैं लेकिन आज भी वो बेऔलाद हैं, जावेद ने शबाना से पहले एक शादी कर रखी थी जिसमें से उनको 2 बच्चे थे।