मित्रों अक्‍सर आप लोगों को सोशल मीडिया के माध्‍यम से कई जानकारियां मिली होगी, जो शायद आप लोगों को पता भी नही होगी, हालांकि हम लोग समय समय पर महत्‍वपूर्ण जानकारियों से आपको अवगत कराते रहते है, उसी क्रम में आज भी हम एक ऐसी जानकारी लेकर आये है, जो शायद ही आप लोगों को पता होगी। आपको बता दे कि आज हम आपको बताने वाले है की रावन ने स्त्रियों को लेकर कौन सी बात कही है,आज हम आपको उन बातो को आपके समक्ष रखने वाले है ,तो आइये आपको बताते है !

जैसा की हम सभी जानते है की रावण बहुत बड़ा ज्ञाता था उसे भविष्य में आने वाली परेशानियों के बारे में पहले से पता हो जाता था,रावण शिव जी का सबसे बड़ा भक्त था ये सच है की आज तक रावण से बड़ा कोई विद्वान नहीं हुआ है ,रावन ने महिलाओ को लेकर के कुछ बाते कही है जिनमे कितनी सच्चाई है ये आप खुद ही समझे ,रावण ने जो बाते महिलाओ को लेकर के बताई है उनको हम नीचे बता रहे है !

रावण ने बतायी ये बाते :-

1. स्त्रियां झूठी होती है और वो जल्दी ही अपनी बात से पलट जाती है. इसलिए उन पर कभी यकीन नहीं करना चाहिए.  एक स्त्री किसी को भी अपनी बातों में उलझा कर दो लोगो में झगड़ा करवा सकती है.

2. स्त्रियों के पेट में कोई भी बात नहीं पचती. अगर उन्हें कोई गुप्त बात पता चल जाए तो वो फ़ौरन उस बात को आग की तरह फैला देती है. स्त्रियां किसी न किसी की चुगली जरूर करती है, फिर भले ही वो कोई भी क्यों न हो.

3. स्त्रियां काफी स्वार्थी स्वभाव की होती है. यानि वो काफी मतलबी होती है.  स्त्रियां अपना मतलब पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकती है. इसलिए भूल कर भी स्त्रियों की बातों में नहीं आना चाहिए !