दोस्तों आज हम आपको एक खबर से अवगत कराने जा रहे है, जिसे पढ़कर आप भी आश्चर्यचकित हो जायेंगें, जैसा की आप सभी जानते है, कि आंखे हर इंसान के लिए बहुत कीमती होती है! हमारे जीवन में जो उजाला है, वह सिर्फ आंखो के कारण ही हैं! अगर हमारी आखें ही ठीक नहीं होंगी, तो हम इस दुनिया को देख भी नही पाएगेे! आखों की अहमियत उस व्यक्ति से पूछो जिसके आखें नहीं होती है!

आज की भागदौड़ भरी जिदंगी में लोग हर समय मोबाइल, लैपटॉप के सामने बैठे रहते हैं! जिसके कारण उनकी आंखों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है, लेकिन वह इस बात को नजरंदाज कर देते है! आज हम आपको आखों के बारे में एक ऐसी जानकारी देने जा रहे है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे…..

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मोबाइल का प्रयोग करते समय लोग इतना व्यस्त हो जाते हैं, कि वो पलके झपकाना हो भूल जाते हैं! वह इनकी सबसे बड़ी गलती हैं! आपको बता दें, कि मोबाइल या लैपट़ॉप की स्क्रीन से एक प्रकार की प्रकाश निकलता है! जो हमारी आंखो के आयरिश (लेंस) को खराब कर देता है, और धीरे-धीरे हमारी आखें कमजोर होने लगती हैं! जिससे हमारी नजर भी कमजोर हो जाती है!

हमे आखों के सामने धूधला दिखाई देने लगता है, इसी लिए आज हम आपको बता दें, कि आपकी आंखे बहुत कीमती हैं! आखें नही तो कुछ भी नहीं, जब भी आप मोबाइल या लैपटॉप का प्रयोग करे, तो चश्मे का उपयोग जरुर करें, यदि आप धुम्रपान करते है, तो उसे भी तुरंत छोड़ दें!

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आज के युवा व्यक्ति मोबाइल में ही हमेशा खोए रहते हैं, और अपनी आखें खो देते है! आज के समय के छोटे-छोटे बच्चो को चश्मा लगा जाता है! जो बहुत गंभीरता से सोचने वाली बात है!