दोस्तों कुछ ऐसी बाते हो जाती है, जिससे व्यक्ति अचानक सोच में पड़ जाता है! यह तो पता ही है, कि हमारे देश में एक ऐसी प्रथा चल रही है! जिसके चलते आये दिन कोई न कोई समस्या होती रहती है! हम बात कर रहे है, देहज प्रथा की जो हमारे देश के लिये यह नासूर बनता जा रहा है! इसके लिये अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाये गये है! बस कोशिश ही की जा रही है, लेकिन इस कोशिश के दौरान भी ये घटनाए घटित हो जाती है! हाल ही में एक ऐसी घटना सोशल मिडिया पर देखने को मिली है! जिसने सब को आश्चर्य में डाल दिया है! आइये आपको बताते है, क्या है पूरा मामला-

आपको बता दें, कि यह पूरा मामला झांसी के 65 किलोमीटर दूर एक जगह का है! जहां शादी में उस वक्त ट्विस्ट आया, जब अचानक दुल्हन-दूल्हे को गाली देने लगी! जहाँ शादी के मंडप में सजी-धजी दुल्हन बेसब्री से दुल्हे का इंतज़ार कर रही थी! शादी की सभी तैयारियां संपन्न हो चुकी थी! इसके बाद दूल्हा और दुल्हन को जयमाला के लिए स्टेज पर बुलवाया गया! लेकिन इसी बीच दुल्हन ने दुल्हे को गालियाँ देनी शुरू कर दी! इतना ही नहीं बल्कि दुल्हन ने अपने होने वाले दुल्हे को चांटा भी मारा!

इन मामले की वजह ये थी, कि दुल्हे का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर चल रहा है, और किसी ने दुल्हन को ये बात बता दी! इस बात को सुन कर पहले तो दुल्हन को यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब उसे दुल्हे के बारे में सबूत दिखाए गये! इस बात को सुन कर सभी लोग दंग रह गए!

खबरों के अनुसार, ये शादी 6 लाख रुपए नकद और कुछ गहनों के साथ तय हुई थी! जहाँ भारत में लड़कियों को पूजने के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं! वहीँ आज भी कहीं ना कहीं लड़कियों को तुच्छ समझा जाता है! समाज में भरे लोगों का लालच इतना बढ़ चुका है, कि अब लोग बच्चों की शादी नहीं बल्कि पैसों और गहनों से उनका सौदा करते हैं!