मित्रों बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेता है, जो अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज करते आ रही है, पर कुछ ऐसी भी अभिनेता है, जो फिल्‍म इंडस्‍ट्री छोड़ चुकी है, उन्‍ही में से एक अभिनेता शहरूख खान है, आज हम इनके संबंध में कुछ ऐसी बाते बताने वाले है, जिसे जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल शहरूख खान ने देश और दुनिया के सबसे महंगे आईपीएल टूर्नामेंट की टीम की मालिक हैं। उन्हें आईपीएल मैचों के दौरान अपनी टीम को चियर करते देखा जाता है। आईपीएल 2018 अब अंत की ओर बढ़ रहा है हर टीम लगभग 12 मैच खेल चुकी है दिल्ली व विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वही महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स व सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है वह बाकी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रही है.

दोस्‍तो कोलकाता नाइट राइडर्स से जुडी कुछ बातो को बताने जा रहे है जैसा कि आप लोग जानते है कोलकाता नाइट राइडर्स टीम आईपीएल की सबसे चर्चित टीम मे से एक है, टीम के मालिक बालीवुड अभिनेता शहरूख खान है व जूही चावला है, जैसा कि हम आपको बता दे कि केकेआर के मालिक शहरूख खान की हर साल आईपीएल से कितने करोड़ रुपए की कमाई करते है,

दोस्‍तो हम आपको बता दे कि आईपीएल की हर टीम को बीसीसीआई की ओर से टीवी प्रसारण व स्पॉन्सरशिप से होने वाली कुल कमाई का कुल कितना हिस्सा मिलता है एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल बीसीसीआई से हर टीम को 170 से 210 करोड़ रुपए के आसपास मिलने वाली धनराशि है. वही केकेआर टीम को स्टेडियम टिकट व टीम को मिलने वाली स्पॉन्सरशिप से भी लगभग 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई होती है.

दोस्‍तो बालीवुड के दिग्‍गज अभिनेता शहरूख खान जैसा बडा नाम होने के वजह से केकेआर को बड़ी बड़ी कंपनिया करोड़ों रुपए देकर स्पॉन्सरशिप हासिल करती है इस हिसाब से हर साल केकेआर को 250 से 270 करोड़ रुपए की कमाई होती है. लेकिन लगभग 100 करोड़ ख़र्च भी होते है यह ख़र्च खिलाडियों को खरीदने व प्रबंधन पर खर्च होते है कुल मिलाकर केकेआर करीब 150 से 170 करोड़ रुपए की कमाई करती है दोस्‍तो जैसा कि आप जानते है कि शाहरुख खान की इस टीम में हिस्सेदारी 55 प्रतिशत है इस हिसाब से शाहरुख खान हर साल आईपीएल से करीब 70 से 80 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं इसके अलावा यदि टीम जीतती है तो इनाम राशि से भी कमाई होती है. अपनी राय कमेन्ट बाक्‍स मे जरूर लिखे.