बॉलीवुड

बॉलीवुड के वो एक्टर्स जो लॉकडाउन में कर रहे हैं आर्थिक तंगी का सामना

कोरोना महामारी के कारण देश में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है। खासतौर पर आर्थिक तंगी का। हर सेक्टर पर लॉकडाउन का बुरा असर पड़ा है। एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री से इससे अछूती नहीं रही है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और टीवी के कलाकारों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा है। हमेशा अपने लैविश लाइफस्टाइल के लिए पॉपुलर एक्टर्स भी शूटिंग बंद होने के कारण घर बैठे हुए हैं।

जावेद हैदर-

हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रही थी जिसमें जावेद हैदर सब्ज़ी बेचते नज़र आ रहे थे। जावेद हैदर ने फिल्म गुलाम में आमिर खान के साथ काम किया था। बॉलीवुड फेम डॉली बिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर जावेद हैदर की वीडियो शेयर की है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो की बात करें तो इसमें जावेद हैदर ठेले के पास खड़े हैं और सब्ज़ी बेच रहे हैं। वीडियो में वो सब्ज़ी बेचने के साथ साथ गाना भी गा रहे हैं। वीडियो में जावेद हैदर मशहूर गाना ‘दुनिया में जीना है तो…’ पर लिप्सिंग करते दिखाई दे रहे हैं। डॉली बिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन दिया कि वो एक एक्टर है, आज वो सब्जी बेच रहा है, जावेद हैदर।

डॉली बिंद्रा ने वीडियो शेयर करने के बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस महामारी के कारण कोई काम नहीं मिल रहा है। इसके बाद एक और ट्वीट में डॉली ने बताया है, ”जावेद हैदर एक भारतीय एक्टर हैं, जो फिल्म ‘बाबर’ (2009) और टीवी सीरीज ‘जेनी और जुजू’ (2012) में काम कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने फिल्म ‘लाइफ की ऐसी की तेसी’ में भी काम किया था। बता दें कि फिल्मों में हैदर बाल कलाकार के तौर पर भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

रोनित रॉय-

सिर्फ जावेद हैदर ही नहीं बल्कि कई ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेस हैं जो लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इनमें एक बड़ा नाम रोनित रॉय भी है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से हमेशा सबके दिलों में एक अलग जगह बनाने वाले रोनित ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने बताया कि जनवरी से लेकर अभी तक उन्होंने कोई भी पैसा नहीं कमाया है। उनके कुछ छोटे बिजनेस भी हैं जो मार्च से बंद पड़े हैं।  इसके अलावा उन्होंने बताया कि मेरे पास जो भी है मैं उसे 100 परिवारों को का सपोर्ट करने के लिए बेच रहा हूं। यह वह परिवार हैं जिनके लिए मैं जिम्मेदार हूं। उन्होंने खुलासा किया उनको अपना कुछ घर का सामान भी बेचना पड़ा।

शार्दुल पंडित-

रोनित रॉय के अलावा टीवी सीरियल बंदिनी फेम शार्दुल पंडित ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने बेरोज़गार होने के बारे में बताया था। उन्होंने ये भी लिखा था कि काम न मिलने के कारण वो डिप्रेशन में हैं और अपने घर लौटना चाहते हैं। शार्दुल ‘सिद्धी विनायक’ और ‘कितनी मोहब्बत है’ में भी काम कर चुके हैं।

मानस शाह-

सीरियल हमारी बहु सिल्क फेम मानस शाह भी इन दिनों तंगी के दौर से गुज़र रहे हैं। एक्टर ने जानकारी दी कि गुज़ारा करने के लिए उनको अपनी कार बेचनी पड़ी। यहां तक अपना फ्लैट छोड़कर कजिन के साथ शिफ्ट होना पड़ा।

करण खंडेलवाल-

हैवान, सिद्धि विनायक और साथ निभाना साथिया में काम कर चुके एक्टर करण खंडेलवाल भी पैसों की तंगी के चलते अपने घर लौट आए। 1400 किलोमीटर गाड़ी चलाकर करण को मुबंई से अपने घर केरल वापिस लौटना पड़ा।

बता दें कि लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी के कारण कुछ कलाकारों के सुसाइड करने की भी खबर सामने आई थी। जिसमें एक्टर मनमीत ग्रेवाल, प्रेक्षा मेहता का नाम शामिल था।

Related Articles

Back to top button