छोटे पर्दे पर आने वाले सीरियल लोगों को काफी पसंद आते हैं और इन सीरियल्स के अंदर ऐसे बहुत से किरदार होते हैं जो लोगों के जेहन में हमेशा के लिए बस जाते हैं। आप सभी लोग उर्वशी ढोलकिया को तो जानते ही होंगे, जी हां, हम टीवी का मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका बसु का किरदार निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया की बात कर रहे हैं। इस सीरियल से उर्वशी ढोलकिया, कोमोलिका के नाम से मशहूर हुईं थीं और आज भी इनको इसी नाम से जाना जाता है। असल जिंदगी में भी उर्वशी के फैंस इनको कोमोलिका के नाम से ही जानते हैं।

आपको बता दें कि उर्वशी ने बहुत कम उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। इन्होंने 6 वर्ष की उम्र में लक्स साबुन के लिए ऐड फिल्म किया था। इसके बाद इन्होंने “देख भाई देख” सीरियल में काम किया। इस सीरियल में इन्होंने शिल्पा का रोल अदा किया था। उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस सीजन 6 में भी नजर आ चुकीं हैं। वैसे तो इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है परंतु कसौटी जिंदगी की सीरियल में कोमोलिका के किरदार से यह सबसे ज्यादा फेमस हुईं थीं। उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका के किरदार और उसके ड्रेसिंग सेंस से जुड़े हुए बहुत से खुलासे किए हैं।

उर्वशी को कोमोलिका बनाने के लिए निर्मला सूद ने डिजाइन किए थे लुक्स

उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका के किरदार और उसके ड्रेसिंग सेंस से जुड़ा हुआ सीक्रेट बताते हुए कहा कि निर्मला सूद ने उर्वशी को कोमोलिका का लुक देने के लिए सारे स्टाइलिस्ट डिजाइन किए थे। जिनको काफी पसंद भी किया गया था, लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि उर्वशी ढोलकिया ने कसौटी जिंदगी की सीरियल में एकता कपूर की माता शोभा कपूर के ब्लाउज भी पहने थे।

एकता की मां के ब्लाउज ढीले करवाकर पहनती थीं उर्वशी ढोलकिया

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि उर्वशी ढोलकिया ने यह बात खुद बताई थी कि वह एकता कपूर की मां के ब्लाउज ढीले करवा कर पहना करती थीं। उस समय के दौरान एकता कपूर की मां शोभा कपूर जवानी थीं और यह काफी स्टाइलिश डिजाइन वाले ब्लाउज पहना करती थीं। कोमोलिका के किरदार के लिए इन्होंने शोभा कपूर के ब्लाउज पहने थे।

कोमोलिका के लुक्स और स्टाइल का था ट्रेंड

दर्शको से उर्वशी ढोलकिया द्वारा निभाए गए कोमोलिका के किरदार को काफी प्यार मिला और इनकी एक्टिंग की भी लोग खूब तारीफ करते थे। उस समय के दौरान कोमोलिका द्वारा पहने गए ट्रेंडी ब्लाउज, साड़ियां और आई मेकअप काफी ट्रेंड में आ गए थे। स्टाइलिश ड्रेसिंग सेंस के मामले में आज भी लोग कोमोलिका को याद करते हैं।

हिना खान और आमना शरीफ ने भी निभाया था कोमोलिका का किरदार

आपको बता दें कि जब “कसौटी जिंदगी के” नया वर्जन आया था तब उर्वशी ढोलकिया की जगह कोमोलिका का किरदार हिना खान और आमना शरीफ ने भी निभाया था। सबसे पहले हिना खान ने इस सीरियल के नए वर्जन में कोमोलिका के किरदार में नजर आईं थीं। किसी कारण से जब हिना खान ने यह सीरियल छोड़ दिया था तब आमना शरीफ ने कोमोलिका का रोल निभाया था।