मनोरंजन

गुजरे जमाने की ये अभिनेत्रियां थीं सबसे खूबसूरत और फिट, तस्वीरें देखकर दिल आ जाएगा आपका

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया है जहां पर हर कोई अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश करता है। अगर हम अभिनेत्रियों की बात करें तो फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया है। आज के समय में ज्यादातर सभी अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती की वजह से सुर्खियों में छायीं रहतीं हैं, परंतु अगर हम गुजरे जमाने की अभिनेत्रियों की बात करें तो, पहले के जमाने में भी खूबसूरत अभिनेत्रियों की कोई भी कमी नहीं थी। पुराने जमाने की अभिनेत्रियों के चेहरे पर प्राकृतिक खूबसूरती साफ-साफ झलकती थी। आज हम आपको गुजरे जमाने की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो अपने समय में सबसे फिट और खूबसूरत थीं। आज भी इन अभिनेत्रियों को लोग बेहद पसंद करते हैं।

माला सिन्हा

एक समय था जब माला सिन्हा की खूबसूरती लोगों के सर चढ़कर बोलती थी। इस अभिनेत्री को देखने के लिए हर कोई बेताब रहता था। आपको बता दें कि माला सिन्हा नेपाली क्रिशचियन थीं और यह दिखने में बेहद खूबसूरत थीं। इन्होंने अपनी फिल्मों में ज्यादातर एक घरेलू लड़की का किरदार निभाया था, लेकिन जब-जब माला सिन्हा ग्लैमरस रोल में दिखाई देतीं थीं। तब-तब दर्शकों का दिल धड़कने लगता था। इनके चेहरे से लोगों की नजर नहीं हटती थी। यह अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में से एक मानी जातीं हैं।

मुमताज़

अपने जमाने में ही नहीं बल्कि आज भी सभी लोग मुमताज के नाम से वाकिफ हैं। मुमताज एक ऐसा नाम है जो अपनी फिट बॉडी और मासूम मुस्कान के लिए लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने टैलेंट और खूबसूरती के दम पर अच्छा खासा नाम कमाया है। ये आम दर्शकों के ही नहीं बल्कि मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना की भी फेवरेट अभिनेत्री मानी जाती थीं। उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

सायरा बानो

अभिनेत्री सायरा बानो अपनी खूबसूरती के लिए ही जानी जाती हैं। जब इन्होने फिल्म इंडस्ट्री के अंदर अपने कदम रखे थे तब यह बहुत ही भोली भाली खूबसूरत थीं। आपको बता दें कि इनकी माता नसीम बानो की एक अभिनेत्री थीं। सायरा बानो ने जैसे-जैसे फिल्मों में काम करना शुरू किया वैसे-वैसे इनकी खूबसूरती के लोग दीवाने होते चले गए। फिल्म विक्टोरिया नंबर 203 में इनके बेहतरीन अंदाज को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह कितनी खूबसूरत और फिट हैं।

बबीता

अभिनेत्री बबीता की खूबसूरती के बारे में तो सभी लोग जानते ही हैं। ये चाहे किसी भी प्रकार की ड्रेस पहन लें, सभी तरह के कपड़ों में यह बेहद खूबसूरत नजर आतीं हैं। वैसे देखा जाए तो बबीता खूबसूरती और फिटनेस के मामले में अपनी दोनों बेटियों करीना और करिश्मा से कम नहीं।

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर अपने जमानें की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थीं। यह खूबसूरत होने के साथ-साथ एक बेहतरीन अदाकारा भी थीं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीत लिया था। शर्मिला टैगोर ने फिल्म अमर प्रेम और आराधना से यह साबित कर दिया था कि यह खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button