विशेष

लड़की के कपड़े फाड़ जबरदस्ती कर रहा था ड्राइवर, अंजान महिला ने जान पर खेल बचाया, सिर पर आए 6 टांके

‘यदि महिला ही महिला की मदद नहीं करेगी तो कौन करेगा?’ ये बात आप ने कई लोगों के मुंह से सुनी होगी। आज के जमाने में लोग अपने काम से काम रखना पसंद करते हैं। दूसरों के मामलों में दखल देना सही नहीं समझते। फिर भले ही कोई बड़ी मुसीबत में क्यों न हो। लेकिन कोलकाता (Kolkata) में रहने वाली निलंजना चटर्जी (Nilanjana Chatterjee) थोड़ी अलग हैं। हाल ही में उन्होंने एक लड़की को अपनी जान दाव पर लगा कार ड्राइवर से मोलेस्ट होने से बचा लिया।

दरअसल निलंजना अपने पति दीप सत्पथी (Deep Satpathy) के साथ कार से घर लौट रही थी। तभी रोड पर उन्हें मदद के लिए रोती एक लड़की की आवाज सुनाई दी। ऐसे में निलंजना ने अपने पति से कहा कि वो पीड़ित महिला की कार को अपनी कार से ब्लॉक कर दें।

कार ब्लॉक करने के बाद निलंजना जैसे ही आरोपी की कार के पास गई तो उसने मदद के लिए चीखती लड़की को कार से बाहर दखेल दिया। और कार पूरी रफ्तार से आगे बड़ा ली। इस प्रक्रिया में ड्राइवर ने कार निलंजना के पैर के ऊपर से चढ़ा दी। इससे उनकी शीन बोन (shin bone) टूट गई।

इस घटना के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। वहीं निलंजना को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी हुई। उन्हें मल्टीपल फ्रैक्चर्स हुए और सिर पर 6 टांके आए। उनके पति बताते हैं कि ऑपरेशन थिएटर में जाते हुए निलंजना ने मुझ से कहा कि ‘मैं ठीक हो जाऊंगी। चिंता मत करो। लेकिन जब भी कुछ गलत होगा तो मैं विरोध जरूर करूंगी।’

पीड़ित लड़की ने बताया कि आरोपी ड्राइवर का नाम अमिताभ बासु (Amitabha Basu) है। वह उससे कुछ हफ्तों पहले ही मिली थी। दोनों ने हाल ही में मिलने का सोचा था। लड़की का कहना है कि अमिताभ से कुछ बहसबाजी हुई थी। इसी दौरान उसने मुझ पर हमला बोल दिया और कपड़े भी फाड़ने लगा। इस पूरे मामले में लड़की को कोई चोट नहीं आई।

लड़की ने जब छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में दर्ज कारवाई तो कुछ समय बाद अमिताभ बासु को गिरफ्तार कर लिया गया। यदि निलंजना उस दिन अपनी बहादुरी नहीं दिखाती तो शायद लड़की के साथ कुछ गलत भी हो सकता था। हमे समाज में निलंजना जैसी और भी कई लोगों की जरूरत है। यदि हर कोई लड़कियों की मदद को आगे आने लगा तो इस तरह के अपराध काम होने लगेंगे।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Related Articles

Back to top button