अजब ग़जब

इस मंदिर की चमत्कारिक ताकत जानकर हो जायेंगे हैरान, मारा हुआ व्यक्ति भी हो जाता है यहाँ जिन्दा

दुनिया में कई ऐसी आश्चर्य जनक जगहें हैं, जिनके बारे में कम ही लोगों को पता होता है। इनमें से कई ऐसी रहस्यमयी और चमत्कारी जगहें भी हैं, जिसके रहस्य से अब तक कोई पर्दा नहीं उठा पाया है। हालांकि वैज्ञनिकों ने बहुत कोशिश भी की, लेकिन वे नाकाम रहे। भारत के प्राचीन संस्कृति वाला देश है। यहाँ का अपना एक अलग ही इतिहास है। भारत को ऐसे ही नहीं चमत्कारों का देश कहा जाता है। सके पीछे भी बहुत सारी कहानियाँ और कारण हैं।

इन जगहों के चमत्कार डाल देते हैं हैरानी में:

भारत के हर गली में कोई ना कोई ऐसी घटनाएँ होती रहती हैं जो यहाँ के चमत्कार को दर्शाते हैं। भारत में कई ऐसे प्राचीन मंदिर हैं जो अपने आप में रहस्य छुपाये हुए हैं। आज हम आपको भारत के एक ऐसे ही चमत्कारी और रहस्यमयी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ का चमत्कार आपको हैरानी में डाल देगा। कुछ जगहें अपने आप में बहुत ही ख़ास होती हैं। कोई भी इन जगहों के रहस्य के बारे में नहीं जान पाया है। इन जगहों के राज हर किसी को हैरानी में डाल देते हैं।

पुजारी के जल छिड़कते ही मृत शरीर में आ जाती है आत्मा:

भारत में एक ऐसी जगह भी है, जहाँ के बारे में कहा जाता है कि यहाँ मारा हुआ व्यक्ति भी जिन्दा हो जाता है। जी हाँ हम आपको बिलकुल सच बता रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसके मृत शरीर को इस मंदिर में ले जाया जाता है और उसमें आत्मा फिर से आ जाती है। हालांकि यह कैसे होता है यह आज भी एक राज बना हुआ है। यह अद्भुत मंदिर उत्तराखंड के लाखामाल में स्थित है।

नहीं चल पाया इसका कोई वैज्ञानिक कारण:

यह भगवान शंकर का बहुत ही प्राचीन मंदिर है, जो चारो तरफ पेड़ों से घिरा हुआ है। जब इस जगह की खुदाई की जा रही थी तो कई पुराने शिवलिंग प्राप्त हुए थे। ऐसा कहा जाता है कि यहाँ का पुजारी जब मृत शरीर पर जल छिडकता है तो व्यक्ति जिन्दा हो जाता है। उसके बाद जैसे ही व्यक्ति भगवान का नाम लेकर गंगाजल मुँह में डालता है उसकी आत्मा बाहर निकल जाती है और उसे मुक्ति मिल जाती है। आजतक इसका कोई वैज्ञानिक कारण पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Back to top button