मनोरंजनस्वास्थ्य

मिलिंद सोमण का ये रूटीन फॉलो करेंगे तो हमेशा रहेंगे फिट एंड हेल्दी

कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी है आपका फिट एंड हेल्दी रहना। इसीलिए आप अच्छी डायट लें और खूब एक्सरसाइज़ करें। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आपको किस तरह से डायट फॉलो करनी है और कैसे एक्सरसाइज़ करनी है तो आप मिलिंद सोमण का रूटीन फॉलो कर सकते हैं।

मिलिंद सोमण का फिटनेस सीक्रेट-

54 साल के हो चुके एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमण इस उम्र तक भी एकदम फिट दिखते हैं। उन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वे खरबूजे की मदद से एक्सरसाइज़ करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करने के साथ साथ उन्होंने अपनी बेहतरीन सेहत के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि वे सुबह उठकर ढेर सारे फलों का सेवन करते हैं। मिलिंद सोमण ने अपनी इस वीडियो को थर्सडे मोटिवेशन के हैशटैग के साथ शेयर किया है।

ढेर सारे फल खाते हैं सोमण-

अपनी सेहत का राज़ बताते हुए मिलिंद ने वीडियो के साथ लिखा कि एक खरबूजे के साथ आप कितनी चीजें कर सकते हैं? खासकर उसे खाने से पहले। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि मैं हररोज़ सुबह फल खाता हूं, जो भी सीज़नल फल उपलब्ध हो। एक पूरा तरबूज, एक पूरा पपीता, 5-6 आम, कुछ केले, हां सभी एक साथ। कभी-कभी इसमें मुझे एक घंटा भी लग जाता है, और खाने के बाद फिर छिलकों को मैं अपने चेहरे पर रगड़ता हूं।’

मिलिंद अपनी वीडियो में एक खरबूजे को हाथ में लिए नज़र आ रहे हैं जिससे वे एक्सरसाइज़ कर रहे हैं। उनकी इस वीडियो पत्नी अंकिता कुंवर ने शूट किया था।

फिटनेस फ्रीक हैं मिलिंद-

बता दें कि मिलिंद हमेशा से ही अपनी फिट बॉडी को लेकर जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर मिलिंद कई बार एक्सरसाइज़ करते हुए या फिटनेस टिप्स बताते करते हुए पोस्ट शेयर करते रहते हैं। इससे पहले भी उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि आमतौर पर मैं तीन तरह के लोगों को जानता हूं। पहले वे लोग जिन्होंने व्यायाम करना जारी रखा और लॉकडाउन के दौरान कई नई चीजों को सीखा। दूसरे वे जो कुछ नया नहीं कर पाए और जिनकी खाने-पीने और एक्टिविटी हेबिट्स कमजोर पड़ गईं। लेकिन जो सीखने और वापसी करने के लिए तैयार हैं। तीसरे वे, जो स्वस्थ रहने के लिए कड़ी मेहनत का महत्व कभी नहीं समझेंगे, लेकिन महामारी के दौरान मिली सीख जीवन को बदलने वाला अनुभव रहा है और अब वे एक स्वस्थ जीवनशैली की खोज कर रहे हैं।’

मिलिंद ने आगे बताया, ‘पहली दो कैटेगरी वालों से मैं कहूंगा, जब आप बाहर का जीवन शुरू करें तो थोड़ा धीमा रहें। और तीसरी तरह के लोगों से कहूंगा, परिवार में आपका स्वागत है।’ मिलिंद इस पोस्ट में रनिंग करते नज़र आ रहे हैं।

फिट एंड हेल्दी रहना बेहद ज़रूरी-

बता दें कि कोरोना जैसे महामारी से बचने के लिए आपका फिट एंड हेल्दी रहना बेहद ज़रूरी है। अगर आपको शरीर से स्वस्थ हैं तो आपकी इम्यूनिटी भी बेहतर रहेगी। जिससे वायरस आपके शरीर पर ज़्यादा असर नहीं कर पाएगा। इसीलिए एक अच्छे लाइफस्टाइल को अपनाना ज़रूरी है।

Related Articles

Back to top button