बॉलीवुड

भारत-नेपाल विवाद में बुरी फंसी एक्ट्रेस मनीषा कोईराला, लोगों ने जमकर किया ट्रोल

इन दिनों भारत-चीन और भारत-नेपाल के बीच रहे विवादों की लगातार खबरें सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. पूरा देश एकसाथ भारत का समर्थन कर रहा है और चीन व नेपाल के खिलाफ आवाज़ उठा रहा है. दरअसल, नेपाल के नक़्शे को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोईराला ने बड़ी बात कह दी है. जिसके बाद से ही उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. ख़बरों की मानें तो मनीषा ने नेपाल के नए नक़्शे का सोशल मीडिया पर समर्थन करते हुए एक ट्वीट किया था जिसके बाद से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभिनेत्री मनीषा कोइराला नेपाल की ही रहने वाली हैं. लेकिन उन्होंने भारत में अपना फ़िल्मी करियर बनाया था. ऐसे में उनका नेपाल के नक्शे को लेकर समर्थन करना उन्हें भारी पड़ रहा है. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “क्षेत्रीय संप्रभुता, राजनितिक संप्रभुता और आर्थिक संप्रभुता एक संपूर्ण संप्रभु स्टेट के बराबर होती है इसलिए हमें इस मुद्दे पर मिल कर विचार करना चाहिए.”

मनीषा की नेपाल संसद में पास हुए नक्शे पर ख़ुशी भरी ट्वीट देख कर उनके फैन्स काफी भड़क गए और रिप्लाई में खरी-खोटी सुनाने लग गए. एक यूजर ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए लिखा, “कृपया मैडम आप अपना बैग पैक करें और यहाँ से दफा हो जाएं. आपके प्रधानमंती ने हमें चीन के नाम पर धोखा दिया साथ ही उन्हें रुई गाँव भी दे दिया. अब आप यह सब लेक्चर किस को सुना रही हैं. दुनिया सब जानती है कि आपका पीएम बिका हुआ है जोकि हमारे पुश्तैनी रिश्ते खराब कर रहा है.”

मनीषा की ट्वीट का जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा कि मनीषा को सबसे पहले अपना मेंटल ट्रीटमेंट करवाने की आवश्यकता है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि नेपाल जल्दी ही चीन की एक कॉलोनी बनने वाला है. एक तीसरे यूजर ने मनीषा के ट्वीट में जवाब देते हुए कहा कि, “मैडम आप नेपाल को लेकर ही टिप्पणी कर ही हैं?’ वहीँ इस यूजर का जवाब मनीषा ने देते हुए लिखा कि, “मैं सोच रही थी आज नेपाल कहा खड़ा है और भविष्य में किस दिशा में आगे बढ़ेगा. हमे पस्त का पता है. मैं यह नहीं कह रही कि यह अच्छा है या फिर बुरा यह बस मेरा ऐसे ही एक ख्याल था.”

बता दें कि मनीषा कोइराला के नेपाल के समर्थन को लेकर भारतीय जनता उनसे काफी निराश है. हर कोई उन्हें ट्वीट में कडवे शब्द बोलता नजर आ रहा है. एक यूजर ने लिखा कि, “जिस तरह नेपाल इन दिनों नफरत का प्रचार कर रहा है, वह दिन दूर नहीं जब नेपाली भारत में अपनी चौकीदारी भी खो बैठेंगे.” लगातार ट्रोलस का शिकार होने के बाद अंत में मनीषा ने जवाब देते हुए कहा- मेरा आप सभी से आग्रह है कि आप हिंसात्मक ना बने और ऐसे अपमानित ना करें. यह स्तिथि ऐसी है जिसमे हम सभी साथ है. हमारी सरकारें मिल कर यह फैसला सुलझा लेंगी. इस लिए इस मुद्दे के बीच मेरे साथ एक नागरिक की तरह बर्ताव करें मुझे आप सब से काफी उमीदें हैं.

मनीषा के इस अंतिम ट्वीट के बाद उनके फैन्स और भी भड़क उठे और नेपाल सरकार की नीतियों को लेकर उन्हें जमकर सुनाने लगे. इससे पहले भी एक पोस्ट में मनीषा ने नेपाल के नक़्शे का समर्थन किया था जिसके बाद लोगों का यह मानना था कि वह बॉलीवुड से नाम कमा कर अब नेपाल का साइड ले रही हैं जोकि बेहद शर्मनाक है.

 

Related Articles

Back to top button