बॉलीवुड

नेपोटिज्म पर आलिया की मां सोनी राजदान ने किया ट्वीट, हो रहा है वायरल

बॉलीवुड के यंग और टेलेन्टिड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म को लेकर लगातार बातें हो रही हैं। नेपोटिज़्म के विषय ने बॉलीवुड को दो हिस्सों में बांट दिया है। इंडस्ट्री में परिवारवाद और खेमेबाज़ी का मुद्दा जैसे थम ही नहीं रहा है। आम लोगों से लेकर सेलेब्स बड़े-बड़े एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स पर नेपोटिज़्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

सलमान खान, करन जौहर, शाहरुख खान जैसी बड़ी हस्तियों को लेकर हररोज़ नए-नए खुलासे हो रहे हैं। वहीं, इस बहस में अब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान का भी एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने नेपोटिज़्म को लेकर ही बात कही है।

सोनी राजदान का नेपोटिज़्म पर जवाब-

दरअसल, फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने नेपोटिज़्म को लेकर अपनी बात रखी थी। सोनी राजदान ने इस ट्वीट का जवाब दिया और सबको हैरत में डाल दिया। उन्होंने निर्देशन हंसल मेहता को जवाब देते हुए ट्वीट किया कि किसी चर्चित शख्सियत का बेटा या बेटी होने के कारण लोगों को उनसे बहुत ज़्यादा उम्मीदें होती हैं। जो लोग आज नेपोटिज़्म पर बोल रहे हैं, भविष्य में उनके भी अपने बच्चे होंगे। और अगर वे लोग इंडस्ट्री में आना चाहेंगे तो क्या नेपोटिज़्म पर बोलने वाले लोग उन्हें रोक पाएंगे?

बता दें कि हंसल मेहता ने लिखा था कि नेपोटिज़्म पर होने वाली बहस और भी ज़्यादा व्यापक होनी चाहिए। इस के लिए भी मेरिट सबसे ज्यादा देखी जाती है। मेरे बेटे को मेरी वजह से ही दरवाजे के अंदर कदम रखने दिया और ऐसा क्यों नहीं हो? लेकिन मेरा बेटा मेरे बेस्ट काम का एक अहम हिस्सा रहा है क्योंकि वो टैलेंटेड है, डिसिप्लिन है, मेहनती है और उसमें भी मुझे जैसे गुण हैं। इसलिए नहीं कि वह मेरा बेटा है।

हंसल मेहता ने किया सपोर्ट-

सोनी राजदान के ट्वीट के बाद हंसल मेहता ने उनका जवाब दिया और उनकी बात का सपोर्ट भी किया। सोनी राजदान के ट्वीट का जवाब देते हुए हंसल ने लिखा कि सिर्फ कुछ लोगों को निशाना बनाते हुए बहस को छोटा कर दिया गया है। भाई-भतीजावाद खत्म होने से पहले हमें पाखंड और निहित स्वार्थ प्रचार को कम करने की दिशा में काम करना चाहिए। बुली करना बंद होना चाहिए।

बॉलीवुड में छिड़ी नेपोटिज्म की लड़ाई-

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन से बॉलीवुड में नेपोटिज़्म का मुद्दा ट्रेंड कर रहा है। स्टार किड्स पर उनकी फैमिली की वजह से फिल्में मिलने के आरोप लगाए जा रहे हैं। कुछ सेलेब्स अपने साथ हुए अन्याय की बात भी कर रहे हैं। बड़े-बड़े डायरेक्टर्स और स्टार्स को इस मुद्दे पर घेरा जा रहा है। 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ था। जिसके बाद कंगना रनौत ने एक वीडियो पोस्ट की थी और सीधे करन जौहर को इसका जिम्मेदार ठहराया था और उनपर परिवारवाद का इल्ज़ाम लगाया। कंगना की वीडियो के बाद नेपोटिज्म ने मुद्दे ने तूल पकड़ लिया।

उनके बाद शेखर कपूर, अनुभव कश्यप, अभय देओल, कोएना मित्रा, रवीना टंडन जैसे सेलेब ने सामने आकर खेमेबाजी पर बात की। इन लोगों को सोशल मीडिया पर लोगों का समर्थन मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button