अजब ग़जब

प्रेमी जोड़ा घर पालने के लिए लाया था कुत्ता, जब जानवरों के डॉक्टर को दिखाया तो तुरंत बुलवा ली पुलिस

जानवरों में से कुत्ता एकमात्र ऐसा जानवर है, जो ना केवल समझदार है बल्कि बेहद वफादार भी है. शायद यही वजह है जो लोग घरों में कुत्ता पालते हैं और उसे अपने परिवार मेंबर की तरह प्यार और स्नेह देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल की कहानी बता रहे हैं, जिन्हें पहली बार कुत्ता लेना भारी पड़ गया. दरअसल यह पूरा मामला चीन के यूनान प्रांत का है. सू युन का परिवार पिछले काफी समय से एक कुत्ता पालना चाहता था लेकिन किसी ना किसी कारण उनका प्लान बना बनाया रह जाता था.

एक दिन वह अपनी पत्नी के साथ मार्किट गया और वह एक नन्हे पिल्ले को घर ले आया. वह पूरी मार्किट में सबसे बेस्ट कुत्ता खरीदना चाहते थे, इसलिए उन्हें अधिकतर दुकानों में ऐसा कोई कुत्ता नहीं मिला, जिसमे कोई खासियत दिखे. तभी एक दूकान पर पिंजरे में रखे पिल्ले को देख कर दोनों पति-पत्नी का दिल उस पर आ गया और उन्होंने उसे खरीद लिया. जब दुकानदार से उन्होंने उस नन्हे puppy की नस्ल पूछी तो उसने मास्टिफ़ प्रजाति का बताया.

काले रंग के इस कुत्ते के बच्चे का नाम परिवार वालों ने मिल कर ब्लैकी रख लिया. घर में इस नन्हे मेहमान को ला कर सभी बहुत खुश थे. लेकिन कुछ ही दिनों में ब्लैकी अजीबोगरीब हरकतें करने लग गया. वह हर रोज़ दो बाल्टी भर के पास्ता खाता था और साथ ही फलों की भी एक पूरी पेटी खा जाता था. इतना खाने वाला कुत्ता परिवार ने पहली बार देखा था.

वहीँ कुछ दिनों बाद ब्लैकी अजीब तरीके से भौंकने लग गया. आवाज़ सुन कर कोई कह ही नहीं सकता था कि वह भौंक रहा है. बल्कि ऐसा लगता जैसे वह चीख रहा हो. उसके इस व्यवहार को देख कर कपल काफी परेशान रहता था लेकिन वह यह सोच कर खामोश हो जाते कि शायद मास्टिफ़ नस्ल के सभी कुत्ते ऐसे ही होंगे. इसलिए उन्होंने उसके प्यार और पालन में कोई कमी नहीं आने दी.

एक दिन ब्लैकी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसको देख कर परिवार वालों की आँखें फटी की फटी रह गई. ब्लैकी उनके सामने इंसान की तरह खड़ा हो सकता था. कभी एक कुत्ते को दो टांगो पर पहले ना देखने के कारण वह काफी हैरान थे लेकिन, मास्टिफ़ नस्ल के सभी कुत्ते ऐसे ही करते होंगे सोच कर उन्होंने यह सब अनदेखा कर दिया.

दो साल बीत गए. अब ब्लैकी और भी अजीब हो चुका था. उसका वाज 110 किलोग्राम हो चुका था. दुनिया का शायद यह पहला कुत्ता था जो इतनी तेज़ी से इतना बड़ा व भारी हो गया हो. वहीँ उसके दांत व शरीर की ऊँचाई भी तेज़ी से बढती जा रही थी. अब ब्लैकी को देख कर परिवार थोडा डरने लग गया था. एक कुत्ता पालना तो ठीक लेकिन एक खतरनाक दानव की तरह दिखने वाले जानवर के सामने अपनी जान जोखिम में भला कौन डालना चाहेगा?

तभी वह जानवरों के डॉक्टर के पास उस कुत्ते को लेकर गए. जानवरों का डॉ. तुरंत समझ गया कि वह कोई कुत्ता नहीं बल्कि एक काला विशाल भालू था. यह दरअसल तिब्बती नस्ल का भालू था जिनकी गिनती अब दुनिया में काफी कम रह गई है. डॉक्टर ने तुरंत पुलिस को बुलवा लिया और ब्लैकी को उनके साथ भेज दिया. जानवर अधिकारी उसे बाद में अपने साथ ले गए. भले ही वह भालू अब उनके साथ नहीं रहता था लेकिन कपल को हमेशा यही उम्मीद है कि वह जहाँ भी होगा एकदम ठीक होगा.

ये भी पढ़े : https://indiafeeds.org/9525/true-story-of-gorilla-and-damein/

ये भी पढ़े : https://indiafeeds.org/9545/true-story-of-lost-son-jacob/

Related Articles

Back to top button